Jharkhand News: झारखंड सरकार जातीय जनगणना जल्द कराये: AIPMM अध्यक्ष डा. कलीम अंसारी

बड़े धूमधाम से मनाया गया शेख भिखारी अंसारी और टिकैत उमराव सिंह का शहादत दिवस। शहादत दिवस पर आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज(AIPMM) झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष डाक्टर कलीम अंसारी ने झारखंड सरकार से बिहार सरकार के तर्ज पर जातीय जनगणना जल्द कराने का अनुरोध किया.


Jharkhand News: झारखंड सरकार जातीय जनगणना जल्द कराये: AIPMM अध्यक्ष डा. कलीम अंसारी
  • शहादत दिवस का मुख्य आयोजक जमुआ प्रखंड के उप प्रमुख रब्बुल हसन रब्बानी
  • जिसकी जितनी आबादी उसको उतनी भागीदारी मिलना चाहिए 
  • सरकार को शेख भिखारी अंसारी और टिकैत उमराव सिंह के नाम से रेलवे स्टेशन का नाम रखना चाहिए

धरधरो, जमुआ, गिरिडीह | Giridih News | 8 जनवरी दीन रविवार को जमुआ प्रखंड के अंसारी चौक तेतर आमो (धरधरो) मे शेख भिखारी अंसारी और टिकैत उमराव सिंह का 165 में शहादत दिवस मनाया गया शहादत दिवस का मुख्य आयोजक जमुआ प्रखंड के उप प्रमुख रब्बुल हसन रब्बानी और शहीद शेख भिखारी अंसारी सम्मान समारोह समिति जमुआ ने किया इस शहादत दिवस सम्मान समारोह मैं मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती मुनिया देवी और विशिष्ट अतिथि जमुआ प्रखंड के प्रमुख श्रीमती मिष्टू देवी और मुख्य वक्ता ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के प्रदेशाध्यक्ष सह मोमिन सोसाइटी गिरिडीह के संस्थापक डॉक्टर कलीम अंसारी मौजूद थे.

Jharkhand News: झारखंड सरकार जातीय जनगणना जल्द कराये: AIPMM अध्यक्ष डा. कलीम अंसारी
अंसारी चौक तेतर आमो (धरधरो) मे शेख भिखारी अंसारी और टिकैत उमराव सिंह शहादत दिवस मनाया गया

जिसकी जितनी आबादी उसको उतनी भागीदारी मिलना चाहिए 

डॉक्टर कलीम अंसारी ने पसमांदा मुस्लिम खास करके मोमिन मुसलमान अंसारी बरादरी को राजनीति में भागीदारी नहीं मिलने पर नाराजगी जताई और मांग किया की जिसकी जितनी आबादी उसको उतनी भागीदारी मिलना चाहिए।

Jharkhand News: झारखंड सरकार जातीय जनगणना जल्द कराये: AIPMM अध्यक्ष डा. कलीम अंसारी
डा. कलीम अंसारी

ये भी पढ़े Jharkhand News: क्या है पारसनाथ विवाद? क्यों अदिवासी संगठनों ने छेड़ दिया है उलगुलान?

शेख भिखारी अंसारी और टिकैत उमराव सिंह के नाम से हो रेलवे स्टेशन

इस सभा अध्यक्षता डॉक्टर मंजूर अंसारी ने किया और संचालन संचालन प्रोफेसर मंजूर अंसारी ने किया सूर्यवंशी राजपूत क्षत्रिय घटवाल सभा के जिला अध्यक्ष श्री मुन्ना सिंह जी और पूर्व मुखिया मुस्लिम अंसारी ने टिकैत उमराव सिंह और शेख भिखारी अंसारी के नाम से सरकार को रेलवे स्टेशन नाम रखना चाहिए.

जमुआ के राजनितिक और सामाजिक कार्यकर्त्ता थे शामिल

भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री राजेंद्र राय ने सभा में भिखारी अंसारी के जीवनी पर प्रकाश डालें.

भाकपा माले के नेता कॉमरेड अशोक पासवान कहां जिनके पूर्वज देश की आजादी के लिए अपने प्राण की आहुति दी उन्हीं के वंशज को एनआरसी लाकर देश की नागरिकता का प्रमाण पत्र केंद्र सरकार मांगना चाहती है, यह सरासर गलत है.

भारत ज्ञान विज्ञान समिति के जिला अध्यक्ष मोहम्मद आलम अंसारी ने शेख भिखारी अंसारी के जीवनी पर बहुत अच्छे अंदाज में प्रकाश डालें.

यादव महासभा के प्रदेश सचिव श्री परमेश्वर यादव जी ने शेख भिखारी अंसारी और टिकैत उमराव सिंह की शहादत दिवस प्रत्येक साल मनाने पर जोर दिया,

इंसाफ मंच के जिला अध्यक्ष मोहम्मद मुस्तकीम अंसारी ने अट्ठारह सौ सत्तावन विद्रोह के नायक अमीर शाह जफर के द्वारा लिखें आजादी के लिए पंक्तियां सुनाएं और आजादी के शहीदों का प्रत्येक साल बनाने पर जोर दिया.

यादव सेना के जिला अध्यक्ष श्री शंकर जाधव ने देश भर में चल रहे नफरत ही माहौल को खत्म करते हुए देश में गंगा जमुनी तहजीब को लागू करने का जोर दिया.

प्रमुख प्रतिनिधि संजीत कुमार यादव ने इन महान सपूतों को याद करते हुए कहां की झारखंड के लाल शहीदों को इतिहास के पन्नों से हटाया जा रहा है जो गलत बल्कि अंग्रेजों से लोहा लेने वाले वीर शहीदों को पाठ्यक्रम पुस्तकों में लाना चाहिए.

प्रखंड प्रमुख श्रीमती मिस्टू देवी ने अपने वक्तव्य वीर सपूतों को याद करने के लिए सभी लोगों को सराहा जिला.

परिषद अध्यक्ष श्रीमती मुनिया देवी ने अपने बयान में इस तरह कार्यक्रम पर जोर जोर देते हुए कहा कि हम प्रत्येक साल झारखंड के वीर सपूत शहीद शेख भिखारी अंसारी और टिकैत उमराव सिंह को याद करते रहेंगे और इनके शहादत दिवस पर कुछ नया नया काम करेंगे.

सभी जमुआ के कार्यकर्त्ता को सम्मानित किया गया

मौके पर इस सभा को भाजपा नेता अशोक उपाध्याय और कामेश्वर पासवान के साथ-साथ मोहम्मद इस्लाम अंसारी ताहिर अंसारी सद्दाम अंसारी शाहिद अंसारी निजामुद्दीन अंसारी सुलेमान सरपंच ने अपने अपने बातों को रखा पुनः रब्बुल हसन रब्बानी ने धन्यवाद ज्ञापन किया और आए हुए जनप्रतिनिधियों को जिला परिषद अध्यक्ष माननीय श्रीमती मुनिया देवी और प्रखंड प्रमुख के हाथों के द्वारा सम्मानित किया गया और साथ में यहां पर उपस्थित गरीब असहाय महिलाओं और पुरुषों के बीच कंबल का वितरण किया गया।

पूरे कार्यक्रम में पूरे कार्यक्रम में संचालक प्रोफेसर मंजूर अंसारी ने शेरो शायरी से महफिल को सजाए रखा।

ये भी पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version