सड़क हादसे में घायल हुए, गुरुनानक अस्पताल में समाजसेवियों और ग्रामीणों की मदद से भर्ती कराया गया।

ranchi news

नवंबर 28.11 2022 को सड़क हादसे में घायल हुए सोदाग पंचायत, ग्राम घुठिया निवासी अनमोल धान, उम्र करीब 22 वर्ष, नामकुम प्रखंड, राँची का निवासी है। उसे रांँची के न्यूरो डॉक्टरों की देखरेख में गुरुनानक अस्पताल में समाजसेवियों और ग्रामीणों की मदद से भर्ती कराया गया। उनका सिर का ऑपरेशन हुआ। जिसमें बकरी, धान बेचकर और कुछ लोगों से मांगकर 85,000/- (पच्चासी हजार रुपए ) जमा किया जिससे मरीज का ऑपरेशन हुआ। परिवार की आर्थिक स्थिति ऐसी थी कि वह आगे कुछ भी देने में असमर्थ थे अभी तक का अस्पताल में बकाया बिल 2,18000/- दो लाख अठारह हजार रुपए हो गया था।
रूपये नहीं जमा करने से हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने इलाज एवं दवाई देना बंद कर दिया था। स्वस्थ्य मंत्री जी ने बकाया बिल में कुछ कम कराने का भरोसा दिया था। लेकिन भी खास मदद का आसार नहीं दिखा।

ये भी पढ़े: ईसाई समुदाय के कार्यकर्ताओं ने कहा देश संविधान से चलता है ना की किसी के एजेंडे से

अनमोल धान के परिवार वाले बहुत गरीब है

इसलिए समाजसेवियों ने निर्णय लिया है कि हम सभी प्रत्येक घर से कम से कम 100 रुपया मरीज के नाम से सहयोग राशि लें ताकि मरीज़ को अस्पताल से डिस्चार्ज करा सकें। कुल 3,03,000 ₹ का बिल हो गया था, जो अनमोल धान के परिवार के लिए देना असंभव था। अनमोल धान के परिवार वालों ने बकरियाँ, मुर्गियाँ और धान बेचकर करीब 85,000 ₹ जमा किये थे। फिर भी 218,000 ₹ का बिल बकाया था।

Tribekart, समाजसेवियों और ग्रामीणों की ओर से करीब 78,000 ₹ का दान संग्रह हुआ था। इसके अलावा सोदाग पंचायत और आसपास के गाँवों के लोगों की ओर से 27,000 ₹ का चंदा इकट्ठा हुआ था।

बचा हुआ Bill को माफ करने का आग्रह किया गया

आज प्रवीण कच्छप, मुखिया पतरस तिर्की के नेतृत्व में ‌प्रतिनिधिमंडल गुरुनानक अस्पताल प्रशासन और मरीज से मिला । अस्पताल प्रबंधक को मरीज़ की दयनीय आर्थिक स्थिति से अवगत कराया गया और बचा हुआ Bill को माफ करने का आग्रह किया गया, जिसे अस्पताल प्रशासन ने मान लिया और मदद का आश्वासन दिया। उस मरीज को अब बेहतर इलाज के लिए RIMS में भर्ती कराया जाएगा।

यह भी पढ़े:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version